एलईडी बल्ब वितरण के लिए निकली मोबाइल वैन 

Download PDF
मुंबई-   एनर्जी ईफिसिएन्सी सर्विसेस लिमिटेड की ओर से एलईडी बल्ब 50 रुपए की दर से दिया जाएगा। बिजली उपभोक्ताओं को बल्ब आसानी से उपलब्ध हो सके, इसलिए महावितरण और  कंपनी ने मिलकर मोबाइल वैन शुरू किया है। महावितरण के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संजीव कुमार और एनर्जी ईफिसिएन्सी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार ने शनिवार को हरी झंडा दिखाकर मोबाइल वैन को रवाना किया।
इस योजना के तहत 50 रुपए की दर एलईडी बल्ब लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे। डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार से 5 मई 2018 तक प्रदेश की 80 प्रतिशत से ज्यादा दलित बस्तियों में बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।
महावितरण की ओर से जानकारी दी गई है कि  विद्युत मंत्रालय, ग्राम स्वराज्य अभियान, उजाला योजना के तहत केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के निर्देशानुसार ग्राम स्वराज्य अभियान कार्यक्रम पर अमल शनिवार से किया जा रहा है। इस योजना के तहत 50 रुपए की दर एलईडी बल्ब लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे। डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार से 5 मई 2018 तक प्रदेश की 80 प्रतिशत से ज्यादा दलित बस्तियों में बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।
यह कनेक्शन प्रदेश के 192 गांवों में सौभाग्य योजना के तहत दिए जाएंगे। इन गांवों में तारीख निर्धारित कर कनेक्शन के लिए शिविर लगाए जाएंगे। यैसे परिवारों को प्रति बल्ब 50 रुपए की दर से दिए जाएंगे। यह एलईडी बल्ब 9 वॉट का है, उसकी 3 साल की वारंटी है।किसी तकनीक खराबी के कारण बल्ब खराब होने पर 3 वर्ष तक मुफ्त में बल्ब बदलकर दिया जाएगा।
Download PDF

Related Post