शहीदों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपए

Download PDF
मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए महाराष्ट्र के दो जवानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने इन दोनों परिवारों के पुनर्वास की जिम्मेदारी राज्य सरकार द्वारा उठाए जाने की भी घोषणा की है।
परिवारों के पुनर्वास की जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी 
 मुख्यमंत्री शुक्रवार को तासगांव स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की अश्वारुढ़  शिल्पकला एवं भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की मूर्ति और दिव्यांगों को सार्वजनिक उपकरण वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हुए कायराना आतंकवादी हमले से पूरा देश गुस्से में है। पाकिस्तान ज्यादती कर रहा है, लिहाजा उसे उसकी जगह दिखाना जरूरी है।
मुख्यमंत्री फडणवीस ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना का जैसा का तैसा जवाब देने की बात कही है। हमले के प्रति विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बुलढाणा जिले के संजय राजपूत और नितिन राठौड़ इस आंतकी हमले में शहीद हुए हैं। इन शहीदों के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है। दोनों शहीदों के परिवार का पुनर्वास राज्य सरकार की ओर से किया जाएगा।
Download PDF

Related Post