एमएलसी चुनाव- शिवसेना प्रत्याशियों पर सबसे ज्यादा मामले दर्ज

Download PDF
मुंबई- विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक कोटे की कोकण, नाशिक और मुंबई की चार सीटों पर 25 जून को होने वाले हैं। इस चुनाव में नामांकन भरनेवाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा आपराधिक मामले शिवसेना के प्रत्याशियों पर दर्ज है। यह खुलासा उम्मीदवारों द्वारा भरे हलफनामें में हुआ है। नाशिक शिक्षक सीट से निर्दलीय उम्मीदवार प्रताप सोनावणे 58 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ, इस चुनाव के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।
संपत्ति के मामले में सबसे ज्यादा निर्दलीयों के पास सबसे ज्यादा संपत्ति नाशिक शिक्षक सीट से निर्दलीय उम्मीदवार प्रताप सोनावणे के पास है। सोनावणे की कुल संपत्ति 58 करोड़ रुपए है। दूसरा नंबर भाजपा के निरंजन डावखरे का आता है। वे कोकण स्नातक सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। निरंजन के पास कुल 35 करोड़ रुपए की संपत्ति है। भाजपा औऱ शिवसेना के तीन- तीन उम्मीदवार करोड़पति हैं। है। 51 उम्मीदवारों में से 23 करोड़पति हैं।
विधान परिषद की चार सीटों के लिए विभिन्न दलों के 52 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। इनमें से 51 उम्मीदवारों के हलफनामें के अनुसार उनकी आपराधिक छवि संपत्ति भी सामने आई है। संपत्ति के मामले में सबसे ज्यादा निर्दलीयों के पास सबसे ज्यादा संपत्ति नाशिक शिक्षक सीट से निर्दलीय उम्मीदवार प्रताप सोनावणे के पास है। सोनावणे की कुल संपत्ति 58 करोड़ रुपए है। दूसरा नंबर भाजपा के निरंजन डावखरे का आता है। वे कोकण स्नातक सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। निरंजन के पास कुल 35 करोड़ रुपए की संपत्ति है। भाजपा औऱ शिवसेना के तीन- तीन उम्मीदवार करोड़पति हैं। है। 51 उम्मीदवारों में से 23 करोड़पति हैं। मुंबई शिक्षक सीट पर शिवसेना के शिवाजी शेंडगे का मुकाबला मौजूदा विधान पार्षद कपिल पाटिल (लोक भारती) से है। इस सीट पर भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार अनिल देशमुख को समर्थन दिया है। जबकि कांग्रेस-एनसीपी ने कपिल पाटिल को समर्थन दिया है। इसी महीने की 25 तारीख को चुनाव होगा और वोटों की गिनती 28 जून को होगी।
आपराधिक मामलों पर गौर करें तो शिवसेना के तीन उम्मीदवारों पर अपराध के मामले दर्ज हैं। इसके बाद भाजपा के दो और एनसीपी के एक उम्मीदवार पर गंभीर अपराध दर्ज है। मुंबई शिक्षक सीट से शिवसेना के शिवाजी शेडगे, मुंबई स्नातक सीट से विलास पोतनीस और कोकण स्नातक सीट से संजय मोरे चुनाव लड़ रहे हैं। नाशिक शिक्षक सीट से भी किशोर दराडे शिवसेना के उम्मीदवार हैं।
Download PDF

Related Post