सभी दलों के नेताओं ने किया भारतीय सेना का अभिनंदन 

Download PDF
मुंबई। भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों पर की गई साहसिक कार्रवाई की पूरे देश में सराहना हो रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों में अभिनंदन प्रस्ताव पेश कर वायु सेना व भारतीय जवानों को बधाई दी गई। पाक सीमा के अंदर की गई एयर स्ट्राइक की कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने भी सराहना की है।
वायु सेना के पराक्रम को दोनों सदनों ने दी सलामी 
 मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधान सभा में अभिनंदन प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि वायु सेना ने पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। मैं वायु सेना व भारतीय सेना का अभिनंदन करता हूं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण, एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा भारतीय वायु सेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि आतंकवादियों को आश्रय देने वाले पाकिस्तान पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए कि वह दोबारा इस तरह का कायराना हमला करने की हिम्मत न जुटा सके।
भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी भारतीय सेना को बधाई दी। पूरे राज्य में इस जीत का जश्न मनाया गया।  लोग मिठाई बांटकर, आतिशबाजी कर और  भारत माता की जयकारे लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी।
वर्ष 1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी के नेतृत्व में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को न केवल पराजित किया बल्कि विभाजन करके बांग्लादेश का निर्माण किया। उन दिनों पाकिस्तान के 91 हजार सैनिकों ने सरेंडर किया था। भारतीय सेना में प्रचंड सामर्थ्य है। अजहर मसूद का भी खात्मा किया जाना चाहिए। पाक फिर से इतनी हिम्मत न कर सके, इसलिए उस पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।
Download PDF

Related Post