शरद पवार ने दी चंद्रकांत पाटिल को चुनाव लड़ने की चुनौती

Download PDF
मुंबई- एनसीपी मुखिया और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल को विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। पवार ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक विकास थम गया है और किसानों की स्थिति बदहाल हो गई है इसके लिए भाजपा सरकार के मंत्री जवाबदार है। उन्होंने पाटिल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें जनता का कभी समर्थन नहीं मिला, यदि हिम्मत है तो वे एक बार विधानसभा का चुनाव लड़कर अपना जनसमर्थन साबित करें।
मौजूदा समय में चंद्रकांत पाटिल पुणे स्नातक सीट से विधान परिषद के सदस्य हैं। सरकार में उनका दूसरे नंबर का कदम माना जाता है। साथ ही पवार ने घोषणा की है, भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेगें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हुई मुलाकात के बारे में पवार ने कहा कि हम दोनों ने देशहित हो लेकर बात की है।
मौजूदा समय में चंद्रकांत पाटिल पुणे स्नातक सीट से विधान परिषद के सदस्य हैं। सरकार में उनका दूसरे नंबर का कदम माना जाता है। सोमवार को कोल्हापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पवार ने पाटिल पर जमकर निशाना साधा। साथ ही पवार ने घोषणा की है, भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेगें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हुई मुलाकात के बारे में पवार ने कहा कि हम दोनों ने देशहित हो लेकर बात की है। हमारा विरोध संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ काम करने को लेकर है। पिछले डेढ़ महीनों में 10 जगहों पर हुए चुनाव में भाजपा को 8 जगहों पर पराजय का सामना करना पड़ा है। पवार ने कहा कि 10 मई को वे नाणार रिफाइनरी परियोजना का दौरा करेंगे। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वे नाणार में कोई सभा नहीं करेंगे। प्रदेश के हित को लेकर वे स्थानीय ग्रामवासियों से बातचीत करेंगे।
चीनी निर्यात के लिए लिखा पीएम को पत्र 
पवार ने चीनी निर्यात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पवार के मुताबिक पूरे देश में शक्कर उद्योग संकट में है। चीनी पर 60 प्रतिशत अधिभार लगाने के बाद सेस का पैसा गन्ना किसानों को देने की मांग उन्होंने की है। पवार के अनुसार चीनी की ज्यादा पैदावार को देखते हुए सरकार को निर्यात को बढ़ावा देना चाहिए। किसानों को ट्रांसपोट खर्च के लिए केंद्र सरकार से मदद मिलनी चाहिए।
Download PDF

Related Post