महाराष्ट्र के 18 शहरों में खुलेगा कोकिलाबेन कैंसर सेंटर

Download PDF

मुंबई। प्रतिष्ठित कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल ने प्रदेश के 18 छोटे शहरों में कैंसर सेंटर शुरू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही अस्पताल की मध्यप्रदेश के राजधानी इंदौर और छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी वर्ष 2020 तक शाखा शुरू की जाएगी। यह जानकरी अस्पताल की चेयरमैन टीना अंबानी ने शुक्रवार को दी।   

पहला कैंसर सेंटर अकोला और दूसरा गोंदिया में

टीना अंबानी के मुताबिक पहला कैंसर सेंटर अकोला और दूसरा गोंदिया में शुरू किया गया है। तीसरा सेंटर सोलापुर जिले में शुरू किया जाएगा। वर्ष 2020 तक मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की राजधानी में शाखा शुरू की जाएगी। कोकिलाबेन अस्पताल के एक दशक पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें बिग बी अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अनिल अंबानी और डॉ. अलका माडके सहित तमाम हस्तियां मौजूद थी। बिग बी ने टीना अंबानी को अस्पताल की सफलता और स्वास्थ्य सुविधा को लेकर शुभकामनाएं दी और उज्जवल भविष्य की कमाना की। अमिताभ के मुताबिक देश में लोगों को स्वास्थ्य के लिए बेहतर सेवाएं देने के साथ यह अस्पताल समाज में अपनी नैतिक जिम्मेदारी भी निभा रहा है। शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के आदेश और उनकी इच्छा के अनुसार बने कोकिलाबेन अस्पताल ने नए आयाम को छुआ हैं।  

टीना अंबानी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि बीते एक दशक में अस्पताल ने मुंबई समेत देशभर के बड़े और बेहतर सेवा देनेवाले अस्पतालों में जगह बनाई है। अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा देने के साथ जरूरतमंदों को भी सस्ती दर पर इलाज की सुविधा दी जा रही है। अब हम दुर्गम और ग्रामीण इलीकों की ओर फोकस कर रहे हैं, ताकि जरूरतमंदों को सस्ती और उच्च दर्जे की स्वास्थय सेवा उपलब्ध कराई जा सके। प्रदेश के 18 छोटे शहरों में कैंसर बीमारी के लिए विशेष रूप से अस्पताल की शाखा शुरू करने का हमने निर्णय लिया है। इसके लिए विशेष विशेष कैंसर सेंटर बनाया जाएगा। 


Download PDF

Related Post