संजय राऊत के अल्टीमेटम ने दिखाया असर!

Download PDF
मुंबई- शिवसेना के तीखे तेवर के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मातोश्री जाकर शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और गठबंधन सहित तमाम मसलों पर बातचीत की। मुख्यमंत्री फडणवीस ने इस बैठक को सकारात्मक बताया है।
 उद्धव से मिलने पहुंचे सीएम फडणवीस 
मुख्यमंत्री फडणवीस के साथ राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल भी उद्धव से मिलने पहुंचे थे। मातोश्री में उद्योग मंत्री सुभाष देसाई भी मौजूद थे। इससे पहले शिवसेना ने 48 घंटें के भीतर गठबंधन पर भाजपा का रूख स्पष्ट करने का अल्टीमेटम दिया था। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा था कि अगर भाजपा को केंद्र में प्रधानमंत्री पद चाहिए तो राज्य में शिवसेना का मुख्यमंत्री होना चाहिए। जब तक इसका निर्णय नहीं हो जाता, चुनावी गठबंधन की बात करना बेमानी है। राऊत ने अल्टीमेटम दिया था कि 48 घंटे के भीतर भाजपा चुनावी गठबंधन पर अपना रूख स्पष्ट करे, अन्यथा शिवसेना अपने उम्मीदवारों के प्रचार के लिए स्वतंत्र है।
राऊत के इस बयान के बाद भाजपा में हलचल मच गई। मुख्यमंत्री फडणवीस गुरुवार को बुलढाणा और वासिम जिले के दौरे पर थे। मुख्यमंत्री फडणवीस औरंगाबाद से अपने सरकारी आवास वर्षा पहुंचे, जहां उन्होंने राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल से बातचीत की। इसके बाद दोनों उद्धव से मिलने बांद्रा के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री फडणवीस शाम करीब 7 बजे मातोश्री पहुंचे और उद्धव से आगामी चुनाव में गठजोड़ के साथ -साथ अन्य मसलों पर चर्चा की। करीब ढाई घंटे चली बैठक में दोनों में क्या सहमति बनी फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि मुख्यमंत्री फडणवीस ने सकारात्मक बातचीत होने की बात कही है।
Download PDF

Related Post