सुप्रिया सुले की कड़ी टक्कर भाजपा की प्रत्याशी से

Download PDF
मुंबई। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार 23 अप्रैल को 14 लोकसभी सीटों पर मतदान होगा। इस चुनाव में कई दिग्गजों समेत कुल 249 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। उत्तर महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र और कोंकण की 14 सीटें शामिल हैं, जिसमें 2 करोड़ 57 लाख मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। 
तीसरे चरण में होगा 14 सीटों पर 249 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 
इन सीटों में पुणे-माढा चुनाव क्षेत्र से क्रमश: 31-31 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। सतारा सीट से सबसे कम 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।  तीसरे चरण में जालना सीट से भाजपा के दिग्गज नेता व प्रदेशाध्यक्ष रावसाहेब दानवे का सामना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विलास अवताड़े से है।
बारामती से एनसीपी मुखिया शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले की कड़ी टक्कर भाजपा की प्रत्याशी कांचन राहुल से है। अहमदनगर सीट पर भाजपा में शामिल हुए सुजय विखे पाटील और एनसीपी प्रत्याशी संग्राम जगताप दोनों आमने-सामने हैं। माढा लोकसभा चुनाव क्षेत्र से एनसीपी उम्मीदवार संजय शिंदे का सीधा सामना भाजपा के रणजीत सिंह निंबालकर से है, जबकि हातकंणगले सीट से स्वाभिमानी शेतकरी के नेता राजू शेट्टी का मुकाबला शिवसेना नेता धैर्यश्री माने से है।
इसीतरह जलगांव से 14, रावेर से 12, जालना से 20, शंभाजीनगर से 23, रायगढ़ से 16, पुणे से 31, बारामती से 18 तो वहीं अहमदनगर से 19, माढा से 31, सांगली से 12, सतारा से 9, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से 12, कोल्हापुर से 15,  हातकंणगले सीट से 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। देश भर में 9 चरण होंगे, जबकि महाराष्ट्र में चार चरणों में मतदान होगा। आदर्श आचार संहिता के अनुसार, मतदान से 48 घंटे पहले प्रचार बंद हो जाता है। इसके चलते रविवार को तीसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है। वहीं 14 लोकसभा सीटों पर मंगलवार 23 अप्रैल को मतदान होगा।
Download PDF

Related Post