अब ये करेंगे गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक!!!

Download PDF
मुंबई। कांग्रेस के प्रमुख नेता नागुपर स्थित कस्तूरचंद पार्क में गुरुवार को मोदी और फडणवीस सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि विदर्भ के किसानों का अभी तक कर्ज माफ नहीं हो सका है। महाराष्ट्र सरकार के पास पैसा है, लेकिन उसका उपयोग किसानों के हितों के लिए नहीं किया जा रहा है। उन्होंने गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक की बात फिर दोहराई।
श्रमिकों की कम से कम 12 हजार रुपए की आय
कोंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं जनता से झूठ नहीं बोलूंगा, क्योंकि मुझे लंबे समय तक आपके संपर्क में रहना है। पीएम मोदी झूठ बोलते हैं। देश में कांग्रेस की सरकार आती है तो देश के सभी श्रमिकों की कम से कम 12 हजार रुपए की आय देने का प्रयास किया जाएगा। सत्ता में आने के 10 दिन के अंदर किसानों के खातों में पैसा पहुंचाया जाएगा। फडणवीस सरकार के पास पैसा है, लेकिन यह पैसा किसानों के हित के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। कांग्रेस काम करती है, जबकि भाजपा केवल वादे करती है। मैंने कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं से सलाह ली है कि देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना गरीबों के खाते में कितना पैसा भेजा जा सकता है। मैंने उन्हें समय निकालकर अध्ययन करने के लिए कहा, जिसके बाद मुझे 72 हजार का आंकड़ा बताया गया। इस पर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने 72 हजार रुपए का आंकड़ा दिया। इससे हमारा लक्ष्य गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करना है।
राहुल ने कहा कि देश में किसी भी वर्ग की आय 12 हजार रुपए महीने से कम नहीं होगी। मैं आपके खाते में 15 लाख जमा करने का झूठा आश्वासन नहीं दूंगा। हम झूठ बोलकर यह नहीं दिखाना चाहते कि हम प्रगति कर रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता कहते हैं कि यह पैसा कहां से आएगा? मैं उनसे पूछता हूं कि जब आपने अनिल अंबानी को जमीन दी थी, तब आपने यह सवाल क्यों नहीं पूछा? जब राफेल में अनिल अंबानी शामिल थे तो यह सवाल क्यों नहीं उठाया गया? पतंजलि को सुविधाएं दिए जाने पर सवाल क्यों नहीं पूछा गया? राहुल गांधी ने कहा कि हमने जिन गरीब किसानों को आश्वासन दिया है, उसका पालन करेंगे। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमने कर्ज माफी के बाद किसानों के खाते में पैसा जमा किया, अगर यह संभव है तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं?
#rahul#Gandhi#congress#leader#president#surgical#strike#poverty#6dnews#6dnews.com#elections#2019
Download PDF

Related Post