शांत रहना मर्दानगी नहीं – उद्धव ठाकरे

Download PDF
मुंबई। पुलवामा हमले में भारतीय जवानों की शहादत पर शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनकी भावनाएं देश की जनता से अलग नहीं है। अब पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है।अब शांत रहना मर्दानगी नहीं है, बल्कि पाकिस्तान में घुसकर उसे मारना चाहिए।
“पाकिस्तान में घुसकर करो सर्जिकल स्ट्राइक”
उद्धव ठाकरे ने पुलवामा में हमले की पृष्ठभूमि पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। उन्होंने मोदी सरकार से पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख अपनाने की मांग की। उद्धव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया। अब केंद्र सरकार को पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए। उद्धव ने कहा कि अब पाकिस्तान का कुछ करना ही होगा। पाकिस्तान का सोच-मोक्ष लगा देना चाहिए। उन्होंने इ हमले को खुफिया एजेसिंयों की विफलता बताया। ठाकरे ने कहा कि जैसे आतंकवादी अपनी जमीन पर आकर हमले कर रहे हैं, उसीतरह हमें भी उनकी जमीं पर जाकर हमला करना चाहिए।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने हमले की पहले से चेतावनी दी थी। मीडिया ने भी इस ओर ध्यान दिलाया था। बावजूद इसके सूचना देने के बाद भी हमला हुआ। फिर अधिकारी क्या कर रहे थे। जिन अधिकारियों ने इसकी अनदेखी की, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। सिर्फ घोषणा करके अथवा जुर्माना लगाने से कुछ नहीं होगा। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए।
Download PDF

Related Post