बेस्ट मुंबई की शान, बचाना जरूरी- उर्मिला मातोंडकर

Download PDF
मुंबई। कांग्रेस पार्टी की उत्तर मुंबई संसदीय सीट से उम्मीदवार और फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का कहना है बृह्नमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) मुंबई की शान है और यहां की जीवन रेखा है, उसे बचाना बेहद जरूरी है। 
बेस्ट के श्रमिकों की समस्याओं का जायजा लिया
उर्मिला मंगलवार को पोइसर स्थित बाबासाहब आंबेडकर व महात्मा ज्योतिबा फुले की संयुक्त जयंती समारोह को को संबोधित कर रही थी। उर्मिला ने बेस्ट के श्रमिकों की समस्याओं का जायजा लिया। उर्मिला ने कहा अपने स्कूल और कॉलेज जीवन में उन्होंने बेस्ट के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को देखा है। बेस्ट हमारे दिल में बसा हुआ है। आज बेस्ट सबसे बुरे हालात में है। उर्मिला ने कहा कि बीते 25 से 27 वर्षों से मुंबई मनपा में भाजपा-शिवसेना की सत्ता है। उन्होंने हमेशा बेस्ट की अनदेखी की है। 
 
उर्मिला के अनुसार मुंबई मनपा के श्रमिकों को बोनस नहीं मिलता। उनके जीवनमान में सुधार नहीं आया है। इस तरह की कई समस्याएं हैं। उनके बकाए का समय पर भुगतान नहीं मिलता है। कई समस्याएं हैं जो उनके जीवन में सुधार नहीं ला पा रही हैं। बेस्ट का न्युनतम किराया 7 रुपए से 12 रुपए है, जिसका अर्थ है सत्ताधारियों को पैसे मिल रहे हैं, लेकिन बेस्ट की स्थिति दयनीय है। इतने वर्ष तक शिवसेना का राज होने के बावजूद, जनता हित में कुछ नहीं हुआ। बेस्ट को बचाना हमारा पहला कर्तव्य है। यही वास्तविक समय है, झूठे वादों को नजरअंदाज करो। इस अवसर पर मुंबई कांग्रेस के महासचिव और बेस्ट समिति के सदस्य भूषण पाटिल को भी आमंत्रित किया गया था। 
Download PDF

Related Post