उद्धव ठाकरे और संजय राऊत के खिलाफ समन

Download PDF
मुंबई। मराठा समुदाय के आरक्षण मामले में विवादास्पद कार्टून को लेकर उद्धव ठाकरे और पार्टी प्रवक्ता संजय राऊत के खिलाफ वारंट जारी किया गया है।
मराठा कार्टून विवाद 
याद दिला दें कि मराठा क्रांति आंदोलन के दौरान कार्टूनिस्ट श्रीनिवास प्रभुदेसाई की व्यंग्य चित्र शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित किया गया था। इस कार्टून के माध्यम से आंदोलन में शामिल मराठा समुदाय की महिलाओं पर तंज कसे गए थे। इसे लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। इसी विवादास्पद कार्टून को लेकर शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत, कार्टूनिस्ट श्रीनिवास प्रभुदेसाई और राजेंद्र भागवत के खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है। अदालत में तारीख के दौरान उनकी अनुपस्थिति के कारण उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है।
याचिकाकर्ता दत्ता सुर्यवंशी की पैरवी कर रहे वकील के मुताबिक कोर्ट में सुनवाई के दौरान गैर-हाजिर रहने के कारण उद्धव ठाकरे, संजय राऊत और अन्य लोगों के खिलाफ अदालत ने समन जारी किया है। सूर्यवंशी ने उद्धव ठाकरे, सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत, कार्टूनिस्ट श्रीनिवास प्रभुदेसाई और राजेंद्र भागवत के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप है वे जान बूझकर अदालत के सामने पेश नहीं हुए। ऐसी स्थिति में अभियोजन पक्ष के वकीलों मानना है वारंट आदेश पारित करना आवश्यक था।
Download PDF

Related Post